Home अभी-अभी प्रथम ऑल इंडिया जूनियर क्रिकेट प्रतियोगिता में बीडीएम व आरसीए ने मैच...

प्रथम ऑल इंडिया जूनियर क्रिकेट प्रतियोगिता में बीडीएम व आरसीए ने मैच जीते।

103
0

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन एवं मसूरी क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में सिने अभिनेता स्व. टॉम आल्टर स्मृति प्रथम ऑल इंडिया जूनियर अंडर 14 क्रिकेट कप का शुभारंभ उनके पुत्र खेल पत्रकार जिमी आल्टर ने किया। प्रतियोगिता में देश के विभिन्न राज्यों से 8 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं।

सर्वे के मैदान में आयोजित प्रथम टाम आल्टर स्मृति अंडर 14 ऑल इंडिया क्रिकेट प्रतियोगिता के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि टॉम के पुत्र जिमी ऑल्टर ने कहा कि मसूरी हमारा घर है तथा इस मैदान में मेरे पिता सिने अभिनेता टॉम आल्टर ने बचपन से लेकर जवानी तक अनेक खेल प्रतियोगिताओं क्रिकेट, हॉकी, फुटबाल आदि में प्रतिभाग किया। जब भी वे यहां आते थे तो यहां के खिलाड़ियों से जरूर मिलते व खेलों पर चर्चा करते वहीं उनका सपना था कि मसूरी में एक स्टेडियम बने लेकिन आज तक नहीं बन पाया उनके सपने को साकार करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी मसूरी में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है अच्छा रिस्पांस है इससे उत्साहित होकर यह सोचा है कि आने वाले समय में इसे दिल्ली या आसपास बड़ी प्रतियोगिता करायी जाय। इस मौके पर मसूरी क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रूपचंद ने कहा कि पहली बार आयोजित इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न भागों से आई आठ टीमें प्रतिभाग कर रही हैं जिसमें माउंट आबू क्रिकेट अकादमी दिल्ली, आरकेपी मादीना हरियाणा,बीडीएम अकादमी मेरठ, मसूरी क्रिकेट एसोसिएशन,आरसीए रोहतक हरियाणा, राजवंशी क्रिकेट अकादमी दिल्ली, द क्रिकेट गुरूकुल फरीदाबाद, रॉयल क्रिकेट अकादमी आदि हैं। उन्होने बताया कि पहली बार आयोजित यह प्रतियोगिता कलर ड्रेस में खेली जा रही है।

प्रतियोगिता में पहला मैच आरकेपी मादीना एवं बीडीएम अकादमी मेरठ के बीच खेला गया जिसमें बीडीएम 59 रनों से जीता। पहले खेलते हुए बीडीएम ने ने निर्धारित बीस ओवरों में 246 रन बनाये। जिसमें संजित ने 89 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरकेपी की टीम 187 रनों पर ऑल आउट हो गई। आरकेपी की ओर से रोहित ने 59 रनों का योगदान दिया। दूसरे मैच में आरसीए ने बीडीएम को 118 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीए ने बीस ओवरों में 204 रन बनाये जिसमें रामारांगी ने 43 रनों का योगदान दिया। वहीं बीडीएम मात्र 11 ओवर 4गेंदों पर 86रन बना कर ऑल आउट हो गई। आरसीए की ओर से क्रिसपोपली ने 19 रन देकर तीन विकेट झटके। प्रतियोगिता में अंपायर की भूमिका यशवंत कुमार सचिन पंवार ने निभाई। इस मौके पर प्रतियोगिता के आयोजक अश्विनी कुमार, एमएसए के अध्यक्ष बीएस नेगी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here