Home अभी-अभी पार्क एस्टेट में 10 दिनों के भीतर बिजली पानी की सुविधा उपलब्ध...

पार्क एस्टेट में 10 दिनों के भीतर बिजली पानी की सुविधा उपलब्ध करायें-विधायक जोशी।

238
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : पार्क एस्टेट हाथी पांव में 20 परिवारों को आजादी के बाद से अब तक बिजली एवं पानी की सुविधा नहीं मिलने को लेकर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर इस प्रकरण में गहन चिंता व्यक्त की। उन्होनें जलसंस्थान और बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अगले 10 दिनों के अन्दर पार्क एस्टेट में बिजली.पानी की सुविधा उपलब्ध कराये जाने हेतु आगणन बना लिया जाए।

विधायक गणेश जोशी ने जार्ज एवरेस्ट हाउस पार्क स्टेट में बिजली पानी की सुविधा न होने का संज्ञान लिया व जल संस्थान व विद्युत विभाग के  अधिकारियों से इस समस्या का अतिशीघ्र समाधान किये जाने को कहा। उन्होंने कहा कि यह बडे़ की दुर्भाग्य की बात है कि आज तक वहां की जनता को बिजली व पानी की मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया है। जबकि यह क्षेत्र विश्व विख्यात पर्यटक स्थल है और यहां पर भारत के सर्वे जनरल सर जार्ज एवरेस्ट का ऐतिहासिक हाउस है। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई गयी सौभाग्य योजना अथवा किसी अन्य योजना के माध्यम से बिजली पहुॅचायी जाए। उन्होनें जलसंस्थान के ईई को कहा कि पेयजल की लाईन गठित करने के सम्बन्ध में तत्काल सर्वेक्षण कार्य प्रारम्भ किया जाए। विधायक जोशी ने कहा कि विद्युत व्यवस्था को सुनिश्चित किये जाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से वार्ता की जाऐगी। मालूम हो कि सर जार्ज एवरेस्ट हाउस व उसके आसपास रहने वाले लोगों को बिजली व पानी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए यहां के निवासियों ने कई  बार पालिका व संबंधित विभाग को लिखा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई और आजादी के 70 साल बाद भी यहां के लोग बिजली व पानी की मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

बैठक में जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता एसके सैनी विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता बहुगुणा व जल संस्थान मसूरी के एई त्रिपन सिंह रावत उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here