Home अभी-अभी पहाडों की रानी मसूरी में शांतिपूर्ण मतदान संम्पन। बोटर लिस्ट में नाम...

पहाडों की रानी मसूरी में शांतिपूर्ण मतदान संम्पन। बोटर लिस्ट में नाम ना होने से अधिकांश मतदाता हुये मायुश।

371
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : पहाडों की रानी मसूरी में निकाय चुनाव कडी संरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ 13 वार्डो के लिये 28 मतदान केंन्द्र बनाये गये थे शहर के कई बूथों पर 8 बजे तो अधिकांश बूथों पर आधे घंटें बाद मतदान प्रक्रिया आरम्भ हो पाई। जिसमें सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी रही। शहर के कई ऐसे मतदान केन्द्र रहे जहाँ पर धीमी गति के कारण मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पडा।

मसूरी निकाय चुनाव के लिये सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी कतारे लगी रही हाँलाकि कई बूथों पर निर्धारित समय से मतदान प्रक्रिया आरम्भ हुई लेकिन अधिकांश ऐसे बूथ रहे जहाँ पर आधे घंटे बाद मतदान आरम्भ हो पाया। 13 वार्डो वाली नगर पालिका परिषद मसूरी को 2जोन और 6 सेक्टर में बांटा गया था जिसमे 28 मतदान केंन्द्र बनाये गये पुलिस की  कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह से ही हर मतदान केंन्द्र पर मतदाताओं की लम्बी लाईने देर साँय तक लगी रही। मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया जिसमें महिला पुरूषों की संख्या तकरीबन बराबर रही। अपने वोट डालने के लिये मतदाताओं को घंटों इंन्तजार करना पडा जिसमें कई लोगों ने पीठासीन अधिकारियों की धीमी कार्य प्रणाली पर सवाल खडे किये।खासतौर पर ऐसे भी कई लोग देखे गये जो अपनी आईडी के साथ वोटर लिस्ट में अपने नामों को ढूॅढते रहे लेकिन नाम ना होने के कारण हताश और निराश दिखाई दिये। जबकि कई लोगों के नाम दो दो जगह दर्शाये गये थे जिस कारण लोगो ने निर्वाचन आयोग और स्थानीय बीएलओ पर सवाल उठाये। वही प्रशासन की लापरवाही के कारण सीनियर सीटिजनों को खासा दिक्कतों का सामना करना पडा क्योंकि बूथों के चयन प्रक्रिया के दौरान नजदीकि क्षेत्रों के बूथ अन्यंत्र दूर बनाये गये। शहर क्षेत्र के सभी मतदान केन्द्रों के बक्शे पुलिस की कडी निगरानी के बीच मतगणना केंन्द्र के स्ट्रोंग रूम पंहुचाये गये। जबकि कई ऐसे मतदान केंन्द्र रहे जहाँ पर 5 बजे के बाद भी लंम्बी कतारें लगी रही।

नगर पालिका परिषद के चुनाव में 21842 मतदाताओं ने अध्यक्ष पद के छह प्रत्याशियों व सभासद पद पर लड़ रहे 57 प्रत्याशियों के भाग्य मत पेटियों में बंद हो गये जिसका परिणाम आगामी 20 नवंबर को निकलेगा। मसूरी में करीब 68 प्रतिशत मतदान हुआ। कई मतदान केंद्रो पर शाम पांच बजे के बाद भी मतदाताओं की लाइनें लगी रही। 

            

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here