Home अभी-अभी पहली बार मसूरी पहुंची इलेक्ट्रिक बस, पहली परीक्षा में पास।

पहली बार मसूरी पहुंची इलेक्ट्रिक बस, पहली परीक्षा में पास।

1967
0

कपिल मलिक

मसूरी : पहाड़ों की रानी मसूरी में अगर सब ठीक ठाक रहा तो आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक बसों में सवारी करने को मिलेगी। इस योजना के तहत बस का देहरादून से मसूरी तक सफल ट्रायल किया गया। बस आते ही बड़ी संख्या में लोग बस देखने पहुंचे।

आने वाले दिनों में मसूरी के लिए इलेक्ट्रिक बस चलाने की तैयारी उत्तराखंड परिवहन विभाग ने शुरू कर दी है। जिसके तहत दोपहर को देहरादून से मसूरी के लिए बस का ट्रायल किया गया जो मसूरी तक बिना किसी परेशानी के आ गई। हालांकि बस में कम लोग सवार थे जब पूरी सवारी होगी तभी असली परीक्षा होगी लेकिन पहली परीक्षा में बस सफल रही। बस में उत्तराखंड परिवहन निमग में जीएम, परिवहन विभाग के आरटीओ व तकनीकि स्टाफ साथ आया। बस जैसे ही मैसानिक लॉज बस स्टैण्ड पर पहुंची तो देखने वालों की खासी भीड़ लग गयी। बस खासी आकर्षक लग रही थी। जिसमें आवाज बिलकुल भी नहीं थी। बस देखने आये लोगों को कहना था कि अगर यह बस सफल हो गई तो इससे प्र्यावरण को धुएं से होने वाली हानि से बचा जा सकेगा वहीं बस का सफर करते समय आनंद आयेगा क्यो कि इसकी आवाज नहीं होगी। यह प्र्यटन की दृष्टि से उपयोगी साबित होगी। इस संबध में रोडवेज के प्रभारी धनश्याम सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि यह बस निश्चित पर्यटन की दिशा में अच्छा कदम होगा। उन्होंने कहा कि इससे प्र्यावरण शुद्ध रहेगा व दूषित नहीं होगा वहीं बस की आवाज से भी निजात मिलेगी। यह बस इको फे्रेडली है।

वहीं भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि यह सरकार का सराहनीय प्रयास है। क्यों कि मसूरी पर्यटक स्थल है। इससे निश्चित ही मसूरी को लाभ पहुचेगा सवारियों को आरामदायक सफर का आनंद मिलेगा वहीं प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here