Home अभी-अभी नार्थ साउथ सिटी पार्क पीपल वेलफेयर सोसाइटी ने वृक्षारोपण किया।

नार्थ साउथ सिटी पार्क पीपल वेलफेयर सोसाइटी ने वृक्षारोपण किया।

50
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : पर्यावरणीय दृष्टिकोण  को ध्यान में  रखकर तरला नांगल ,सहस्त्रधारा रोड, देहरा दून मैं अवस्थित नार्थ साउथ सिटी पार्क पीपल्स वेलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में बृक्षारोपण कार्यक्रम का उद्घाटन रायपुर विधान सभा क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा काऊ के कर कमलों से पौधा रोपकर किया गया।

इस मौके  पर सोसाइटी के भूखंड स्वामियों ने भी अपने अपने आवासीय भूखंड के सामने पौधा रोपा और पौधा की देखभाल और उनकी रक्षा का वचन लिया। क्षेत्र में २५० से भी अधिक पौधे को लगाने के लिये पहले क्षेत्र की सडको को सदस्यों द्वारा साफ किया गया तत्पश्चात गड्ढे कर विभिन्न प्रकार के फूल और डेकोरेटिव पेड़ रोपकर पर्यावरण के प्रति आपने प्रेम को दर्शाया गया। इस मौके पर सोसाइटी के संरक्षक कुलभूषण देव और पीके पांडेय ने मुख्य अतिथि रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ का स्वागत कर क्षेत्र की पृष्ठ भूमि पर प्रकाश डालते हुए क्षेत्र की परेशानियों से अवगत कराया।

कार्यकर्म में सोसाइटी के अध्यक्ष शिव पैन्यूली ने रायपुर विधायक का स्वागत और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने की लिये धन्यवाद करते हुए काह कि इस क्षेत्र में बहुतायत में विभिन्न किस्म की चिड़ियों का आना जाना लगा रहता है. जिस कारण ये इलाका और भी विशिष्ट हो जाता है।  फ्रेंड्स ऑफ दून सोसाइटी के द्वारा दिये गये पौधे निश्चित रूप से क्षेत्र  की सुंदरता को चार चाँद अवश्य लगायेंगे. आसपास का पर्यावरण शुद्ध रहेगा और जनता स्वस्थ रहकर प्रसन्ता के माहौल में निवास करेगी।. उन्होने सोसाइटी के सदस्यों से अनुरोध कियाकि वे सभी अपने अपने भूखंडों के आगे अपने आप पौधे रोपें और पानी खाद देकर उसकी रक्षा भी करे। ये दायित्व हम सब का है। इस मौके पर सोसाइटी ने मुख्य अतिथि को क्षेत्र की समस्याओ से संबधित प्रत्यावेदन भी प्रस्तुत किया और स्वागत में एक पौधा भी भेंट किया।

इस अवसर पर पौधारोपण कार्यकर्म के मुख्य अतिाथि विधायक उमेश शर्मा (काउ) ने नार्थ साउथ सिटी पार्क पीपल्स वेलफेयर सोसाइटी, देहरादून के द्वारा ट्री प्लानटेशन कार्यक्रम आयोजित किये जाने पर बधाई देकर कहा कि वृक्षारोपण करना पुण्य का काम है. मनुष्य को आपने जीवन में कम से कम १० पेड़ तो अवश्य ही लगाने चाहिये। उन्होंने अपनी तरफ से सोसाइटी को हर प्रकार से मदद देने का वादा किया और कुछ पेड़, ट्री गार्ड और सोलर लाइट्स देने का वादा भी सोसाइटी से किया.। इस मौके पर संस्था के वरिष्ठ सदस्य और संरक्षक कुलभूषण देव, पीके पांडेय, सचिव अरविन्द कुमार, कोषाध्यक्ष सतेंद्र कुमार, वरिष्ठ सदस्य विष्णु पैन्यूली, कमल कुमार अग्रवाल, ऐके त्रिपाठी, ओंकार उनियाल, प्रदीप काला, राकेश पुंडीर , सरस्वती अवस्थी, सरस्वती दुबे, राशिका गोयल, प्रमिला देवी, वीएन सिंह , संजय रावत, डॉ. पूनम पैनुली, श्रीमती राहुल, दोबत्ती सोसाइटी के सचिव ओपी डबराल एवं आकाशदीप सोसाइटी के असीन डोभाल सहित फ्रेंड्स ऑफ दून के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here