Home अभी-अभी देखें वीडियो : राजमार्ग पर बह रहा पानी, नगरवासी पेयजल को तरसे

देखें वीडियो : राजमार्ग पर बह रहा पानी, नगरवासी पेयजल को तरसे

49
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

बडकोट : बडकोट जल संस्थान नगर पालिका वासियों की पेयजल ब्यवस्था को लेकर कितना सजग है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नगर को पेयजल सफ्लाई करने वाली मुख्य पाइप लाइन से धरासू-फूलचट्टी राष्ट्रीय राजमार्ग पर पोलगाव के नीचे कई दिनों पानी वेवजह बह रहा है।लेकिन जल संस्थान सुध लेने को तैयार नहीं है।

नगर पालिका परिषद बड़कोट में उपभोक्ता जहां एक ओर पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं तो वहीं जल संस्थान का पानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बह रहा है। बीते एक सप्ताह से बड़कोट के लिए पेयजल सप्लाई करने वाली पाइप लाइन पोलगांव के निकट टूटी पड़ी है लेकिन विभागीय अधिकारी इसकी सुध लेने को तैयार नहीं है।

बड़कोट नगर पालिका परिषद क्षेत्र के लिए पेयजल आपूर्ति की सप्लाई करने वाली पाइप लाइन बीते एक सप्ताह से बड़कोट से 4 किलोमीटर पहले पौल गांव के निकट टूट गई थी। जिसका पानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बह रहा है। पेयजल लाइन के टूटने से बड़कोट नगर में दूसरी तीसरी मंजिल तक पानी नहीं चढ़ पा रहा है साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर बहने से सड़क का डामर उखड़ रहा है। बड़कोट निवासी अनिल रावत ,शांति टम्टा, सोवन असवाल आदि लोगों ने जल संस्थान के आला अधिकारियों को टूटी हुई पाइपलाइन के बारे में पहले ही अवगत करा दिया था। लेकिन अभी तक भी पेयजल लाइन की मरम्मत नहीं हो सकी जिस कारण अभी भी सड़क पर पानी निरंतर बह रहा है।

जल संस्थान के अवर अभियंता देवराज तोमर का कहना है कि टूटी हुई पाइपलाइन की वेल्डिंग करने के लिए जनरेटर की व्यवस्था की जा रही है। जल्दी ही पाइप लाइन को ठीक कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here