Home अभी-अभी दुर्घटना रोकने के लिए एल्कोमीटर से करें चालकों की चेकिंग–डीएम

दुर्घटना रोकने के लिए एल्कोमीटर से करें चालकों की चेकिंग–डीएम

179
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : जनपद स्तरीय सड़क , सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी डा0 आशीष चौहान ने एक्सीडेन्ट सम्भावित जगहों पर चेतवानी बोर्ड लगाने साथ ही सड़क दुर्घाटनाओं को न्यून करने के लिए नियमित चैकिंग अभियान चलाकर वाहनों की गति पर नियंत्रण लगाने व वाहन चलाते समय हैलमेंट व सीट बैल्ट अनिवार्य रूप से लगाने के निर्देश दिये ।
जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा रूटों पर हाईवे- पेट्रोल वाहन नियमित पेट्रोलिंग करेगें तथा रूटों के थानों में लाउडस्पीकर द्वारा सड़क सुरक्षा सम्बन्धित जानकारियां भी यात्रीयों को दी जायेगी उन्होनें कहा कि प्रत्येक वाहन व वाहन चालकों की चैकिंग पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा की जायेगी उन्होनें सड़क महकमें के अधिकारीयों को निर्देश दिये कि वे एक सप्ताह के भीतर सभी सड़को में साईन बोर्ड लगाना सुनिश्चित करेगें ।
वाहनों की गति पर नियंत्रण रखने के लिये सड़कों पर स्पीडगन से वाहन की स्पीड चैकिंग की जायेगी तथा मदिरा पान कर वाहन चलाने पर रोक लगाने के लिये एल्कोमीटर से भी नियमित वाहन चालकों की चैंकिंग की जायेगी । उन्होनें कहा कि देखने में आ रहा है कि दुपाहिया वाहन बिना हैलंमेंट पहने चलाये जा रहे है बिना हैलमेंट वाहन चलाते पाये जाने पर तुरन्त चालन करते हुए वाहन सीज की कार्यवाही भी की जाये इसका विषेश अभियान चलाया जाये । उन्हानें ग्रामीण सड़कों में मनरेगा के द्वारा पैराफिट बनाने के निर्देश भी दिये ।
बैठक में पुलिस अधीक्षक पंकज भटृ , उपजिलाधिकारी अनुराग आर्या, आकाश जोशी , कमान अफसर बीआरओ सम्यजीत मोहती , डा0 सुजाता सिंह , एआटीओ चक्रपाणि मिश्रा , अधिशासी अभियन्ता लोनिवि बी0एस0 पुन्डीर , सहायक अभियन्ता पीएमजीएसवाई कपिल रावत, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल सहित अध्यक्ष टैक्सी युनियन कमल सिंह उपाध्यक्ष बलदेव सिंह , मोहन सिंह राणा , रविन्द्र सिंह आदि मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here