Home अभी-अभी दायित्व न मिलने से नाराज अल्पसंख्यक वर्ग के पक्ष में आया व्यापार...

दायित्व न मिलने से नाराज अल्पसंख्यक वर्ग के पक्ष में आया व्यापार मण्डल

180
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

बड़कोट : अल्प संख्यक आयोग व हज समिति में उत्तरकाशी जिले से प्रतिनिधित्व न मिलने पर शनिवार को बड़कोट में अल्पसंख्यकों के समर्थन में स्थानीय ब्यापार मण्डल भी खुलकर सामने आया।अल्पसंख्यक वर्ग के भाजपा कार्यकर्ताओं व ब्यापार मण्डल ने यहाँ सयुक्त प्रेस वार्ता कर अपनी नाराजगी जाहिर की। प्रेस वार्ता में अल्पसंख्यकों व बड़कोट व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि सरकार में उत्तरकाशी जिले से प्रतिनिधित्व दिया जाय।
पत्रकार वार्ता में भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिला अध्यक्ष व बड़कोट व्यापार मंडल के महामंत्री मोहमद सोनू मीर ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने अभी तक उत्तरकाशी जिले से किसी को भी प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है। जबकि अभी तक हज कमेटी व अल्पसंख्यक आयोग में दायित्व एवं सदस्य बनाए गए हैं। उन्होंने मांग कि है कि उत्तरकाशी जिले से भी सरकार में अल्पसंख्यकों को दायित्व दिया जाए। मीर ने कहा कि सरकार द्वारा अल्पसंख्यको के लिये कई जनकल्याण कारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है लेकिन अल्पसंख्यक वर्ग तक इन योजनाओं की ठीक से जानकारी नहीं पहुंच पाती।योजनाओ की सही जानकारी के लिये सीमान्त जिलों से प्रतिनिधित्व होना चाहिए।
इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जगूड़ी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उत्तरकाशी जिला सीमांत जिला है। यहां अल्पसंख्यकों की काफी संख्या है लिहाजा सरकार में उत्तरकाशी जिले से दायित्व दिया जाना जरूरी है उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि पहाड़ी जिलों के अल्पसंख्यकों के हितों को देखते हुए सरकार में प्रतिनिधित्व दिया जाए।
इस मौके पर बड़कोट व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जगूड़ी, व्यापार मंडल सचिव व भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष सोनू मीर, व्यापार मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष उत्तम रावत, नदीम कुरैशी, कलवा हसन, इंतखाब आलम, भाजपा मंडल महामंत्री विनोद राणा, रमेश नौटियाल, इरफान, नदीम, इलियास, बबलू आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here