Home अभी-अभी डीएम ने किया लोनिवि के अधीक्षण अभियंता से स्पष्टीकरण तलब

डीएम ने किया लोनिवि के अधीक्षण अभियंता से स्पष्टीकरण तलब

88
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार बिल भुगतान हेतु 24 मार्च की तिथि निर्धारित की है। इसलिए सभी विभागीय अधिकारीयो को अपने विभाग से संबंधित बिल भुगतान समयान्तर्गत लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके उपरान्त पूर्व में अवमुक्त धनराशी के बिल कतई नही भुगतान होगें इस लिए अधिकारी स्वंय जिम्मेदार होगें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो विभाग बीस सूत्री कार्यक्रम में बी व सी श्रेणी में हैं वे ए श्रेणी में आना सुनिश्चित करेंगे तथा जिला योजना कार्यो में प्रगति लाकर व्यय करें। उन्होंने कहा कि आगामी वर्ष जिला योजना में लोक निर्माण विभाग, सिचाई, नलकूप, जल निगम, के गत वर्षो के करोड़ो की योजनाएं शासन में लंवित है इसलिए नई योजनाएं कतई न ली जाए। और चालू कार्य जो क्रमश 80 प्रतिशत 50 व 30 प्रतिवर्ष कार्य प्रगति पर हैं उन्हें ही लिया जाए। जिन योजनाओं में कार्य प्रारम्भ नहीं हुए हैं उन्हें निरस्त समझा जाए यदि कार्य अति महत्वपूर्ण है तो पुनः डीपीसी में स्वीकृति कराकर नई योजनाओं में रखा जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी विभाग धनराशी का कतई सम्पर्ण नहीं करेगा। उन्होंने अधीक्षण अभियंता लोनिवि के लगातार बैठकों में न आने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण लेने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए।

जिलाधिकारी ने चारधाम यात्रा को सुगम बनाने हेतु सड़क महकमें के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे  यात्रा प्रारम्भ होने से पूर्व सड़कों, पेराफिट की मरम्मत कराने तथा जहां पैराफिट नहीं हैं वहां क्रेष बेरियर लगाना सुनिष्चित करें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रषान्त आर्य, डीएफओ संदीप कुमार,सीएमओ डा. डीपी जोषी, परियोजना निदेषक आरएस रावत, जिला विकास अधिकारी संजय सिंह,वरिश्ठ कोशाधिकारी हिमानी स्नेही, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी वीरेन्द्र पुरी, मुख्य षिक्षाधिकारी आरसी आर्य, अधिषासी अभियंता लोनिवि डीएस पुंडीर, एस के गर्ग, राजेन्द्र सिंह खत्री आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here