Home अभी-अभी डीएम ने आवंटित धनराशि को शतप्रतिशत खर्च करने के दिये निर्देश

डीएम ने आवंटित धनराशि को शतप्रतिशत खर्च करने के दिये निर्देश

132
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : जिलाधिकारी डा. अषीश चौहान ने जिला योजना, राज्य सेक्टर, केन्द्र पोषित, व वाह्य सहायतित की समीक्षा बैठक लेते हुए विभागों को माह जनवरी अन्त तक कार्यो में तेजी लाने के साथ ही अवमुक्त धनराशि को तेजी के साथ खर्च करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी  ने कहा कि जिला सेक्टर में 42 करोड़ 11 लाख के सापेक्ष शासन से अवमुक्त 27 करोड़ 3 लाख, जिलाधिकारी स्तर से अवमुक्त 25 करोड़ 53 लाख,विभिन्न विभागों को अवमुक्त हुए हैं। राज्य सेक्टर में 26006.47 लाख के सापेक्ष शासन से अवमुक्त 11613.18 लाख तथा केन्द्र पोषित में 27202.90 लाख के सापेक्ष षासन से अवमुक्त 17818.97 लाख, एवं वाह्य सहायतित में 2088.34 लाख के सापेक्ष शासन से अवमुक्त 2141.34 लाख विभागों को आवंटित हुए है।़ जिलाधिकारी ने चालू वित्तीय वर्श के निर्माण कार्यो में तेजी लाने के साथ ही आवंटित धनराशि को शतप्रतिशत खर्च करने के निर्देष दिए।
जिलाधिकारी चौहान ने समीक्षा बैठक लेते हुए राज्य सेक्टर में कम खर्च करने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी,जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायतीराज अधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी,अधिषासी अभियंता सिचाई व रेशम अधिकारी का स्पस्टीकरण लेने के निर्देश जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि जिन विभागों के द्वारा एसीपी योजना के अन्तर्गत कम खर्च किए हैं उन विभागों को नोटिस जारी करने के निर्देश जिला समाज कल्याण अधिकारी को दिए। 20 सूत्रीय कार्यक्रम योजना में डी श्रेणी वाले विभाग राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका व पीएमजीएसवाई को जनवरी माह के अन्त तक कार्यो में तेजी लाने के साथ ही बी श्रेणी हासिल करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने सहकारिता विभाग द्वारा प्रकाशित वर्ष 2019 के कैलेण्डर का भी विमोचन किया।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रषान्त आर्य, सीएमओ डा.विनोद नौटियाल,वरिश्ठ कोषाधिकारी सुश्री हिमानी स्नेही,सीवीओ डा. प्रलंयकरनाथ, परियोजना निदेषक आरएस रावत, अपर संख्याधिकारी सुरेश नौटियाल,जिला विकास अधिकारी संजय सिंह, अधिषासी अभियंता राजेन्द्र सिंह खत्री, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाष खत्री,आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here