Home अभी-अभी छावनी परिषद लंढौर बोर्ड बैठक में उपाध्यक्ष व कर्नल के बीच तीखी...

छावनी परिषद लंढौर बोर्ड बैठक में उपाध्यक्ष व कर्नल के बीच तीखी नोकझोंक।

536
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : छावनी परिषद लंढौर की बैठक में जहां विकास कार्यों के प्रस्ताव स्वीकृत किए गये वहीं छावनी लंढौर को पांच सितारा छावनी बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में जनप्रतिनिधियों के साथ अभद्र व्यवहार करने पर कर्नल बीके शुक्ला व छावनी उपाध्यक्ष महेश चंद के बीच तीखी बहस व नोकझोंक हुई।

छावनी परिषद लंढौर की बैठक में पहुंचने पर नये अध्यक्ष ब्रिगेडियर नीरज गुसांई व सीईओ अभिषेक राठौर का उपाध्यक्ष महेशचंद ने शोल व सभासद पुष्पा पडियार ने पहाड़ी टोपी पहना व सभासदों ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। इससे पूर्व अध्यक्ष ने पद व गोपनीयता की शपथ ली। इसके बाद बैठक विधिवत शुरू की गई जिसमें विकास कार्यों के अनेक प्रस्ताव पास किए गये। बैठक की जानकारी देते हुए अध्यक्ष ब्रिगेडियर नीरज गुसांई ने कहा कि बैठक में छावनी के विकास के अनेक महत्वपूर्ण प्रस्ताव स्वीकृत किए गये। वहीँ मीडिया को बैठक में न आने देने पर कहा कि यह सामान्य बैठक थी जिसमें मीडिया के लिए कुछ खास नहीं था। लेकिन आगे जो भी बैठकें होंगी उसमें मीडिया को सम्मान सहित बुलाया जायेगा। इस मौके पर सीईओ अभिषेक राठौर ने कहा कि लंढौर छावनी को पांच सितारा छावनी बनाने का निर्णय लिया गया। भारत सरकार नगर विकास मंत्रालय ने देश के सबसे अधिक स्वच्छ छावनियों में सबसे सुंदर छावनी को पुरस्कार देने की घोषणा की है इसमें हमारा लक्ष्य है कि पहले तीन पुरस्कारों में एक छावनी परिषद लंढौर को मिले लेकिन इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। जिसके लिए घर घर गीला व सूखा कूडें के लिए डस्टबिन दिए जायेंगे, शौचालयों अत्याधुनिक बनाया जायेगा। मीडिया को न आने देने पर उन्होंने भी यही कहा कि ऐसा कोई मुददा नहीं था यह सामान्य बैठक थी जिसमें अध्यक्ष ने शपथ लेनी थी लेकिन आने वाली बैठकों में मीडिया को आमंत्रित किया जायेगा। बैठक में छावनी के चार दुकान में स्टेट बैंक को हटाने का तीन माह का समय दिया गया व तब तक पचास हजार प्रतिमाह किराया लेने का निर्णय लिया गया। वहीं लेखाकार के खाली पद पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का भी निर्णय लिया गया। छावनी उपाध्यक्ष महेश चंद ने कहा कि छावनी को देश का सबसे सुंदर छावनी बनाने के लिए सभी मिलकर प्रयास करेंगे जिसके तहत पूरे छावनी परिषद में आधुनिक शौचालय बनाये जायेंगे व हवाघरों का सौदर्यीकरण करने के साथ ही उनमें चार्जर प्वांइट भी लगाये जायेंगे। वहीं छावनी उपाध्यक्ष महेश चंद ने छावनी के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष से अगली बैठक 21 अगस्त को करने को कहा जिस पर सहमति बन गई। बैठक में छावनी सभासद पुष्पा पडियार, बादल प्रकाश, सुशील कुमार, चंद्रकला सयाना, रमेश कन्नौजिया, कर्नल बीके शुक्ला आदि मौजूद रहे।

बोर्ड बैठक के दौरान पहले मीडिया को नहीं आने दिया गया लेकिन जब हंगामा हुआ तो मीडिया बैठक में चला गया। बोर्ड बैठक में नामित सदस्य कर्नल बीके शुक्ला के निर्वाचित सभासदों व उपाध्यक्ष महेश चंद को अपशब्द कहने पर हंगामा खड़ा हो गया। तथा दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई जिसमें एक दूसरे को देख लेने की धमकी तक दी गई वहीं पुष्पा पडियार व अन्य सभासदों ने भी हंगामा शुरू कर दिया, जिस पर अध्यक्ष ब्रिगेडियर नीरज गुसांई ने बड़ी मुश्किल से दोनों पक्षों का शांत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here