Home अभी-अभी छात्राओं ने प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा कादिखाया दम।

छात्राओं ने प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा कादिखाया दम।

80
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : मसूरी इंटर नेशनल स्कूल में छात्राओं की प्रतिभा को मंच तक लाने के लिए मेधा टेलेंट फेस्टा का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं ने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

मसूरी इंटर नेशनल स्कूलमें आयोजित मेधा टेलैंट फेस्टा का शुभारंभ वैदिक हवन के साथ शुरू किया गया जिससे विद्यालय परिसर में आध्यात्मिक उर्जा का पदापरण हुआ। कार्यक्रम में विद्यालय की हेड गर्ल तनिशा, डिप्टी हेड गर्ल आशना जैन एवं विद्यालय अनुशासन समिति की प्रभारी राधिका उनियाल ने मुख्य अतिथि शांतुनु प्रकाश का स्वागत किया। विद्यालय के सभागार में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का शुभारंभ वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुरू किया गया। विद्यालय की तीनों सदनों की प्रतिस्पर्धा व प्रतिभा का प्रदर्शन इतना मोहक था कि निर्णायकों को निर्णय देने में दांतो तले उंगली दबानी पड़ी। छात्राओं ने विभिन्न राज्यों के लोकनृत्य कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। वहीं 25 से अधिक वाद्ययंत्रों का सामूहिक वादन का श्रवण कर श्रोता मंत्रमुग्ध हो गये। कार्यक्रम में देश भक्ति के गीतों पर लोगों में गजब का उत्साह देखा गया। प्राथमिक स्तर पर फैशन शो प्रतियोगिता ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये। कार्यक्रम में छात्राओं ने पारंपरिक भारतीय संस्कृति के नृत्यों का प्रदर्शन किया जिस देख दर्शक अभीभूत हो गये।

वहीं दूसरी ओर विद्यालय में अंतर सदनीय स्पर्धाओं में पाक विद्या, कलमकारी, मेंहंदी, केशों की साज सज्जा, सौंदर्य प्रसाधन, खासा आकर्षण का केंद्र रहे। जिसे देख निर्णायक भी असंमजस्य में नजर आये कि किसके पक्ष में निर्णय दिया जाय। कार्यक्रम के अंत में बतौर मुख्य अतिथि शांतुनु प्रकाश ने बच्चों की प्रतिभा की जमकर सराहना की व कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों में जहां आत्मविश्वास बढ़ता है वहीं नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। इस मौके पर उन्होंने जीवन की सार्थकता का महत्व समझाते हुए अनेक उदाहरण दिए जिन्होने समाज, देश व विदेशों में नाम कमाया। उन्होंने कहा कि जीवन में हमेशा लक्ष्य रखकर ही आगे बढ़ना चाहिए व उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। और यहीं लगन यहां आयोजित प्रतियोगिता में दिखाई दी। इस मौके पर प्रधानाचार्या शकुंतना वशिष्ठ सहित अतिथि व अभिभाव मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here