Home अभी-अभी चौपाल लगाकर डीएम ने किया मतदाताओं से संवाद

चौपाल लगाकर डीएम ने किया मतदाताओं से संवाद

156
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : मतदाता जागरूकता हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी डा आशीष चौहान ने चौपाल लगाकर मतदाताओं से संवाद किया।
स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत शनिवार देर सांय रिवर फ्रंट पार्क में मतदाता जागरूकता चौपाल आयोजित हुई जिसमें मतदाताओं द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी से सीधे संवाद करते हुए प्रश्न पूछे एवं निर्वाचन संबंधी विचार रखे गए। जिला निर्वाचन अधिकारी एंव मुख्य नोडल अधिकारी स्वीप प्रशान्त आर्य ने मतदाताओं को मत का महत्व बताते हुए मजबूत लोकतंत्र हेतु शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जागरूक नागरिक होने का कर्तव्य निभाते हुए लोकसभा निर्वाचन में अपने अमूल्य मताधिकार का शत-प्रतिशत प्रयोग कर राष्ट्र व लोकतंत्र का सफल बनाएं। मतदाता मतदान के प्रति उदासीनता को त्याग कर जोश के साथ मतदान करें। शिक्षित मतदाता युवाओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए बोटर क्लब, बोटर एम्बेसडर के साथ ही युवा संसद जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मतदान करना हमारा कर्तव्य है हमें अपने अधिकारों के साथ ही अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। इसलिए सकारात्मक सोच के साथ सभी मतदान हेतु आगे आएं।
चौपाल में आपसी संवाद में निष्कर्ष निकल के आया कि जब जनता जागरूक होकर मतदान करेगी तभी लोकतंत्र मजबूत होगा तथा देष व समाज का र्स्वांगीण विकास होगा। मतदाताओं ने कहा कि बोट की चोट से लोकतंत्र की खोट को दूर करना हैं। कार्यक्रम में मतदाताओं को मजबूत लोकतंत्र हेतु  मतदान की शपथ दिलाई गई।
जिला निर्वाचन अधिकारी डा.चौहान ने कहा कि निर्वाचन के दौरान ऐसे चौपालों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही प्रत्येक शनिवार को सांय 6 बजे से 7 बजे तक रिवर फ्रंट पार्क में विभिन्न प्रकार के आयोजन आयोजित किए जाएंगे।
नोडल स्वीप विनायक श्रीवास्तव, सहायक नोडल स्वीप वीणा त्रिपाठी सहित लगभग 150 मतदाता चौपाल में मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here