Home अभी-अभी चुनाव संपन्न होने पर परिणाम की प्रतीक्षा, लोग लगे गुणाभाग करने।

चुनाव संपन्न होने पर परिणाम की प्रतीक्षा, लोग लगे गुणाभाग करने।

424
0
SHARE

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : नगर पालिका परिषद चुनाव संपन्न होने के बाद अब लोग राजनैतिक गुणा भाग करने लग गये हैं। कि अध्यक्ष पद पर कौन बाजी मारेगा व किस वार्ड से कौन सभासद जीतेगा। सभी का भाग्य बक्सों में बंद है जो 20 नवंबर यानि आज खुलेगा। लेकिन चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के साथ ही आम जनता भी चुनाव के गणित पर नजर रखे हुए है।

मसूरी देश की प्रतिष्ठित नगर पालिका है इस कारण मसूरी में कौन  अध्यक्ष बनेगा इस बात की प्रतीक्षा सभी को है। अध्यक्ष पद पर कुल छह प्रत्याशी थे लेकिन मुकाबला तीन प्रत्याशियों के बीच सिमट गया व कांटे की टक्कर रही। अब लोग अपने हिसाब से गुणा भाग कर रहे हैं। कोई कहता है कि भाजपा जीतेगी कोई कहता है निर्दलीय जीतेगा और  कोई कहात है कि कांग्रेस जीतेगी। इस बात को लेकर मसूरी के सर्द मौसम में गर्मी बनी है तथा लोग धूप सेंकते हुए, चाय की दुकान पर चाय की चुस्किंयां लेते हुए, कार्यालयों में काम करते हुए या सफर करते हुए लोग केवल चुनाव की बात ही कर रहे हैं तथा अपने हिसाब से गणित लगा गुणाभाग कर रहे हैं। अध्यक्ष सहित सभासदों के पद पर भी लोग अपने हिसाब से गणित लगा रहे हैं। मतदाताओं ने अपने अमूल्य मत का प्रयोग कर लिया है लेकिन अब परिणाम की प्रतीक्षा बेसब्री से की जा रही है। वहीं चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ इस गुणा भाग में लगे हैं कि किसको कहां से कितने वोट मिले होगे। जीत कितने वोट से होगी। ऐसे में कई प्रत्याशियों के चेहरे पर तो शिकन तक नहीं नजर आ रही उन्हें पूरा भरोसा है कि जीत उनकी है और कुछ के चेहरों पर मायूसी नजर आ रही है जिन्होंने हवा के रूख को भांप लिया व यह समझ लिया कि उनको सफलता नहीं मिल रही है। जब कि कुछ प्रत्याशी चुनाव परिणाम आने तक खेल की अंतिम कड़ी तक भाग्य आजमाने की बात कर रहे हैं। इस चुनाव में कई को निर्दलीय होने का लाभ मिलेगा तो कई को राजनैतिक दलों के चिन्ह का भी लाभ मिलने की संभावना है।

चुनाव परिणामों को लेकर भाजपा व कांग्रेस के चुनाव कार्यालयों में भी पार्टी कार्यकर्ताओं व प्रत्याशियों के बीच चुनाव की समीक्षा की गई व अपने हिसाब से अपनी गणित लगा रहे थे। वहीं सभी अध्यक्ष पद के सभी प्रत्याशी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here