Home अभी-अभी गुलदार ने किया हमला तो डंडा लेकर भिड़ गई गुड्डी, मौत के...

गुलदार ने किया हमला तो डंडा लेकर भिड़ गई गुड्डी, मौत के मुंह से ऐसे खींच लाई सहेली की जान, देखिए…

163
0
SHARE

राजाजी टाइगर रिजर्व की मोतीचूर रेंज कार्यालय से पांच सौ मीटर दूरी पर हाइवे से सटे जंगल में चारा पत्ती काट रही महिला पर गुलदार ने जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान साथी महिलाओं ने बहादुरी का परिचय देते हुए भागने की बजाए गुलदार से टक्कर ली और महिला की जान बचाई। गंभीर रूप से घायल महिला को फौरन एम्स पहुंचाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है। 

फिलहाल महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। बृहस्पतिवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे कुछ महिलाएं चारा पत्ती लेने के लिए मोतीचूर रेंज की जंगल सीमा से सटे हाइवे किनारे गई हुई थीं। महिलाएं हाईवे से मात्र चंद कदम भीतर जंगल में पहुंचीं और चारा पत्ती काटने लगीं। तभी वहां पहले से घात लगाए गुलदार ने लक्ष्मी देवी, पत्नी रणवीर धनै निवासी खांडगांव पर हमला कर दिया।

गुलदार महिला को जबड़े में दबाए घसीटते हुए ले जाने लगा तभी साथी महिला गुड्डी देवी सजवाण और अन्य महिलाओं की नजर गुलदार पर पड़ी। बिना वक्त गंवाए गुडड़ी देवी सजवाण ने डंडे से गुलदार का मुकाबला किया। नजदीक ही अन्य महिलाएं सरोजनी देवी, रेखा देवी, गीता देवी और शकुंतला देवी ने भी शोर मचाया तो गुलदार लक्ष्मी देवी को छोड़कर भाग गया।  

गुलदार के हमले से लहुलुहान हो चुकी लक्ष्मी देवी को महिलाएं जंगल से किसी तरह बाहर हाइवे तक लेकर पहुंची और वाहनों को हाथ देकर रोकने का प्रयास करने लगीं। घबराई महिलाओं के शोर और लहराते हाथ देख हाइवे पर वाहनों की कतारें लग गईं, लेकिन किसी ने भी महिला को अस्पताल ले जाने की इंसानियत नहीं दिखाई। 

इसी बीच हरिपुर निवासी एक युवक फरिश्ता बनकर आया और घायल सहित दो अन्य महिलाओं को कार में बैठाकर एम्स के लिए रवाना हो गया। समय से अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने तुरंत उपचार शुरू कर दिया। एम्स के पीआरओ हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि महिला को ट्रॉमा सर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया है। देर शाम चिकित्सकों ने उसकी सर्जरी भी की। हालत स्थिर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here