Home अभी-अभी गरीबी की भेंट चढ़ गई चिवा की लक्ष्मी, नही काम आई आयुष्मान...

गरीबी की भेंट चढ़ गई चिवा की लक्ष्मी, नही काम आई आयुष्मान भारत योजना

210
0

जय प्रकाश बहुगुणा

बडकोट : सरकार कितनी ही योजनाओं को जनकल्याण के लिए सन्चालित करे लेकिन जब तक उनका क्रियान्वयन जनता के बीच में सही तरीके से नही होता है आमजन उसके लाभ से वंचित रह जाता है।इसी प्रकार आर्थिक तंगी व गरीबी से जूझ रही एक बेटी ने आज इलाज के लिए पैसे न होने के कारण इस दुनियां से रुखसत हो गई।आग से बुरी तरह झुलसी ग्राम चिवा तहसील भटवाड़ी की कुमारी लक्ष्मी ने आज यहाँ इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया।लोगों ने कुछ आर्थिक मदद को हाथ भी बढ़ाये लेकिन ऊपर वाले ने तब तक इस लक्ष्मी को सदा के लिए अपने पास बुला लिया।रा0इ0का0 गंगोरी की 12 वीं कक्षा की छात्रा कुमारी लक्ष्मी गैस लीक होने से लगी आग से जलने के बाद बदहाल आर्थिक स्थिति के कारण ईलाज न मिलने से आखिर दम तोड दिया ।
बताते चलें कि छात्रा के घर गैस के लीकेज के कारण जैसे ही बालिका ने गैस जलाया एकदम लीकेज गैस ने आग पकड़ ली और बलिका को अपनी चपेट में ले लिया ।

बलिका ने नायलॉन के कपड़े पहने थे जिससे वह ज्यादा झुलस गई।स्थिति बहुत गम्भीर हो गई थी बालिका 50% से अधिक जल चुकी थी ।

छात्रा बेहद गरीब घर से ताल्लुक रखती है। तथा छात्रा के पिता का साया भी सर पर नहीं है। परिजन किसी तरह घायल छात्रा को देहरादून ले गये थे ,लेकिन धन अभाव के चलते ईलाज न मिलने से छात्रा को दो दिन पहले जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया गया और मनेरी स्वामी नित्यानंद अस्पताल में भर्ती कराया ।

छात्रा की नाज़ुक स्थिति को देखते हुए उत्तरकाशी में कई लोगों ने लक्ष्मी की मदद के लिए हाथ भी आगे बढाये ।कुछ लोगों ने आज लक्ष्मी को एम्स अस्पताल ऋषिकेश में इलाज करवाने का बीड़ा उठाया था ,लेकिन तब तक लक्ष्मी का निधन हो गय।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here