Home अभी-अभी क्षेत्र के विकास के लिए बड़े पेड़ की छाव जरुरी- विधायक जोशी

क्षेत्र के विकास के लिए बड़े पेड़ की छाव जरुरी- विधायक जोशी

90
0
SHARE

अरविन्द सेमवाल

देहरादून : मसूरी विधायक गणेश जोशी द्वारा शुक्रवार को राजपुर रोड़ स्थित एक निजी होटल में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं संग देहरादून के नवनिर्वाचित मेयर सुनील उनियाल गामा एवं मसूरी विस क्षेत्र के सात विजयी पार्षदों का अभिनन्दन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मेयर एवं पार्षदों का पुष्पगुच्छ एव शॉल ओढ़ाकर अभिनन्दन किया।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की एकमात्र ऐसी राजनैतिक पार्टी है, जो चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री, फौज में सिपाही को विधायक और एक साधारण कार्यकर्ता को लगभग 12 लाख जनसंख्या वाले शहर का महापौर बना सकती है। उन्होनें मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का आभार प्रकट किया। उन्होनें पार्षदों को गुरुमंत्र देते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए बड़े पेड़ की छाव में रहना जरुरी है। आगामी पॉच वर्षो तक प्रतिदिन रुपरेखा बनाकर वार्ड भ्रमण कर सफाई व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था आदि जनहित के कार्य किया जाए, तो जनता द्वारा उन्हें अगले पॉच वर्ष बाद भी समर्थन मिलेगा।

विधायक जोशी ने शायराना अंदाज में कहा कि ‘‘सबको माफ करके सोया करो, जिन्दगी कल की मोहताज नहीं होती‘‘। कहा कि चुनाव लड़ने से अनुभव की प्राप्ति होती है और हार-जीत सिक्के के दो पहलू हैं। वार्ड 02 विजयपुर से राजीव गुरुंग ने चक्रव्यूह को तोड़कर अभिमन्यु की भूमिका निभायी है। उन्होनें पार्षद प्रत्याषी राजीव गुरुंग को साहस देते हुए कहा कि विधायक एवं मेयर आपके साथ है। उन्होनें कहा कि मेयर एवं पार्षदों के अभिनन्दन समारोह में आज हजारों की संख्या में जनता आनी चाहती थी किन्तु मैनें पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ अपने जनप्रतिनिधियों को मिलाया ताकि क्षेत्र में आगामी पॉच वर्षो तक जनहित के कार्य हो सके।

विधायक जोशी ने कहा कि सरकार ने देहरादून निगम के लिए 35 करोड़ के बजट को बढ़ाकर 100 करोड़ से अधिक कर दिया है, जिसका लाभ स्वच्छ दून सुन्दर दून की परिकल्पना को साकार को समर्पित होगा। उन्होनें नवनिर्वाचित मेयर सुनील उनियाल गामा से कहा कि मसूरी विधानसभा क्षेत्र से आपके लिए 6 हीरे और एक मणी दी है, जिसको संवारने की जिम्मेदारी आपकी होगी। उन्होनें निकाय चुनाव में भाजपा की जीत युवाओं, बुजुर्गो एवं महिलाओं को समर्पित की। अभी-अभी नगर निगम क्षेत्र में जुड़े 40 वार्डो में भाजपा की जीत को विधायक जोशी ने ऐतिहासिक बताया, उन्होनें कहा कि हमें अपने नेतृत्व में भरोसा करना चाहिए। उन्होनें बताया कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को विधानसभा में बहुमत प्राप्त है, ठीक उसी प्रकार से महापौर को भी निगम में बहुमत प्राप्त है, जो देहरादून के विकास में अत्यधिक सफल सार्थक होगा।

उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत जनहित के क्षेत्र के कई कल्याणकारी योजनाओं चला रहे हैं किन्तु विपक्ष को यह रास नहीं आ रहा है। उन्होनें कहा कि कश्मीर में जो दल एक-दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे, वो आज एकजुट कोकर सरकार बनाने की सोच रहे हैं। सम्पूर्ण विपक्ष की मोदी जी को पीछे करने का यह मसूबा कभी कामयाब नहीं होगा, ऐसा मेरा दावा है।

सालावाला निवासी डब्बू खरोला ने ‘‘अमित शाह की चाल में, राहुल फंस गये जाल में। राहुल बोले डर लगता है, आजकल मुझको रात में‘‘ गाने के माध्यम से कार्यकर्ताओं का मनोरंजन किया गया।

कार्यक्रम में नवनियुक्त मेयर सुनील उनियाल गामा के साथ वार्ड 05 धोरणखास से पार्षद चुन्नी लाल, वार्ड 06 दून विहार से पार्षद संजय नौटियाल, वार्ड 07 जाखन से पार्षद कमल थापा, वार्ड 08 सालावाला से पार्षद भूपेन्द्र कठैत, वार्ड 09 आर्यनगर से पार्षद योगेश योगी, वार्ड 11 विजय कालोनी से पार्षद सत्येन्द्र नाथ, वार्ड 12 किशन नगर से पार्षद नन्दनी शर्मा का पुष्पगुच्छ एवं शॉल ओढ़ाकर अभिनन्दन किया गया।

कार्यक्रम में मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, महामंत्री सुरेन्द्र राणा, अनिल डबराल, निरंजन डोभाल, डा0 बबीता सहौत्रा, आरएस परिहार, डा0 ओपी कुलश्रेष्ठ, संध्या थापा, अनुज रोहिला, सिकन्दर सिंह, दीपक पुण्डीर, राजीव गुरुंग, मोहन बहुगुणा, सुरेन्द्र सिंह बगरियाल, समीर पुण्डीर, आदित्य चौहान, ओम कक्कड़, भावना, अनुराग सिंह, आकाश बाली, राहुल रावत, शुभम सिमल्टी, आशीष रावत, अजय राणा, मोहित अग्रवाल, मोहित जायसवाल, अरविन्द डोभाल, सुरेन्द्र नेगी, मंजीत रावत, कांता प्रसाद बर्थवाल सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here