Home अभी-अभी कैंसर पीड़ित को डीएम ने दिए 50 हजार की आर्थिक सहायता

कैंसर पीड़ित को डीएम ने दिए 50 हजार की आर्थिक सहायता

138
0
SHARE

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : उत्तरकाशी जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष चौहान ने कैंसर पीड़ित व्यक्ति को उपचार के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी।  गरीब, बिमारों के स्वास्थ्य के प्रति बेहद संजीदा जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने केंसर रोग पीड़ित बन्दरकोट गेंवला निवासी नन्दराज भारती उम्र 42 वर्ष के दवा उपचार हेतु 50 हजार रूपये की सहायता धनराशि उनके परिजन को दी। उन्होंने कहा कि नन्दराज भारती का आयुष्मान कार्ड बनाने का भी शीघ्र प्रयास किया जाएगा, ताकि उनका निःशुल्क उपचार हो सके।
काफी अरसे से कर्क रोग से पीड़ित नन्दराज भारती को जिलाधिकारी डा.चौहान द्वारा चिकित्सा उपचार हेतु जॉलीग्रांट चिकित्सालय देहरादून भिजवाया गया था। जिनका तीन दिन पूर्व जॉलीग्रांट के चिकित्सकों द्वारा केंसर का सफल ऑपरेशन किया गया, अब नन्दराम के दवा उपचार में लगभग दो लाख रूपये का खर्च चिकित्सकों के द्वारा बताया गया है। शुक्रवार को जिलाधिकारी ने नन्दराम भारती के परिजन छोटा भाई रमेश भारती व बहन नीलम भारती को 50 हजार रूपये की सहायता धनराशि अपने कार्यालय में दी। रमेश भारती ने बताया कि उनके पास बड़े भाई के ईलाज हेतु पैसे बिलकुल नहीं है कई लोगों से उन्होंने सहायता मांगी मगर मायूसी मिली। उन्होंने जिलाधिकारी द्वारा उनके भाई को जॉलीग्रांट चिकित्सालय में ऑपरेशन कराने व दवा हेतु सहायता राशि देने पर आभार व्यक्त किया।
गौरतलब है कि इससे पूर्व भी जिलाधिकारी द्वारा ओसला निवासी राजमणी का भी उपचार कराने में मदद की तथा आर्थिक सहायता दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here