Home अभी-अभी कई प्रदेशों के पहलवान लेंगे दंगल प्रतियोगिता मे हिस्सा

कई प्रदेशों के पहलवान लेंगे दंगल प्रतियोगिता मे हिस्सा

35
0
SHARE

अरुण कश्यप

हरिद्वार : इक्कड़ खुर्द में होने वाले विशाल दंगल प्रतियोगिता में पंजाब, हरियाणा सहित कई प्रदेशों की पहलवान अपनी जोर आजमाइश करेंगे !

जानकारी देते हुए निर्मल पंचायती अखाड़ा इक्कड कला के महंत प्रेम सिंह ने बताया कि यह दंगल प्रतियोगिता ग्राम इक्कड खुर्द के सराय रोड पर स्थित स्वर्णलोक कालोनी के पास आयोजित की जायेगी !

इस दंगल प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उद्देश्य यह है कि जो लोग हमारे पारंपरिक खेलों से दूर होते जा रहे हैं उनमें इन खेलों के प्रति रोचकता और उत्साह पैदा किया जाए!

इस दंगल प्रतियोगिता में के माध्यम से हिंदू ,मुस्लिम ,सिक्ख एकता का मूल मंत्र भी दिया जाएगा क्योंकि प्रतियोगिता में कई धर्मों के पहलवान हिस्सा लेंगे

अंतराष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट संजय कुमार इस प्रतियोगिता का मुख्य आकर्षण रहेगे!

उन्होंने बताया कि 20 -30 साल पहले तक हर गांव में दंगल प्रतियोगिताएं की जाती थी लेकिन अब टीवी और मोबाइल ने हमारे लोगों और हमारे आने वाली पीढ़ी को इन पारंपरिक खेलों से दूर कर दिया है इस प्रतियोगिता के माध्यम से हमारा प्रयास रहेगा की लोगों को इन पारंपरिक खेलों की जानकारी हो !

तथा वह इनके प्रति भी जागरूक हो महंत प्रेम सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में इक्कड गांव के प्रधान हारुन ,सराय गांव के शकील ,दीनारपुर के सूरत सिंह आदि ग्राम प्रधान इस प्रतियोगिता मे सहयोगी आयोजक की भूमिका निभा रहे हैं उन्होने बताया कि अगर इसी तरह सहयोग मिला तो ऐसी प्रतियोगिताएं क्षेत्र के हर गांव में आयोजित की जाएंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here