Home अभी-अभी ओकग्रोव के छात्रों ने खेल दिवस पर दिखाया दम।

ओकग्रोव के छात्रों ने खेल दिवस पर दिखाया दम।

336
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : ओक ग्रोव स्कूल के 131वें वार्षिक खेल दिवस में बच्चों ने वार्षिक खेल दिवस पर छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन पूरे दमखमक साथ किया। प्रतियोगिता के अंत में बतौर मुख्य अतिथि डीआरएम मुदादाबाद मंडल ने पुरस्कार वितरित किए।

विद्यालय  के वार्षिक खेल दिवस के उद्घाटन के मौके पर बतौर  मुख्य अतिथि तरुण प्रकाश मंडल रेल प्रबंधक ,मुरादाबाद डिवीजन  ने बच्चों से निरंतर परिश्रम कर सफल बनने का आह्वान किया। खेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण करके किया गिया तत्पश्चात स्कूल के तीनो स्कूल के छात्र छात्राओं ने मार्च पास्ट की। उन्होंने बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए खेलों को महत्वपूर्ण मानते हुए विद्यालय स्तर पर आयोजनों को किये जाने पर जोर दिया। वहीं खेल दिवस के मौके पर विद्यालय में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

कक्षा 7 की शिनान्या सिंह ने स्कूल बैंड का प्रतिनिधित्व किया।ओक ग्रोव स्कूल के रास्ट्रीय स्तर के खिलाडी विष्णु कुमार तथा राहुल यादव ने ओलिंपिक टोर्च लेकर खेल प्रतियोगिता का आरम्भ किया । स्कूल में आयोजित बिभिन खेल प्रतियोगिता में बालक वर्ग में  दीपेश सिंह तथा अभिनव आनंद ने शॉट पट में स्वर्ण पदक जीता। वहीं विपुल कुमार राणा ने 400 तथा 800 मीटर की रेस जीत कर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया । जतिन यादव ने ऊंची कूद में स्वर्ण  पदक जीतकर शिवाजी भवन को बढ़त  दिलाई ।जूनियर वर्ग में कक्षा -8 के आदित्य प्रकाश ने 400,,8०० ,तथा 16०० मीटर की रेस में स्वर्ण पदक जीता ।

बालिका वर्ग में कक्षा 10 की श्रेया सक्सेना तथा प्रशंशा त्यागी ने शॉट पट में स्वर्ण तथा रजत पदक प्राप्त किया । खेल दिवस के अवसर पर बोलते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य श्री विपुल गोयल ने कहा कि खेल जीवन का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि स्कूल के छात्र छात्राओं  ने 131वें खेल आयोजन को सफल बनाया है इसके लिए उन्होंने स्कूल के विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य विपुल गोयल ने अतिथियों का स्वागत किया व अंत में आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मिनाक्षी शर्मा ,प्रेजिडेंट वीमेन वेलफेयर आर्गेनाईजेशन ,मुरादाबाद डिवीजन, श्रीमती हीना डोभाल एवडीवम0ओ0 ,ओक ग्रोव  स्कूल, झाड़ीपानी,डॉ.संजय दुबे ,हेड मास्टर,ओक ग्रोव बॉयज स्कूल , श्री आनंद कुमार , हेड मास्टर, ओक ग्रोव जूनियर स्कूल, कुसुम कम्बोज,हेड मिस्ट्रेस ओक ग्रोव गर्ल्स स्कूल,श्री विनय कुमार ,डॉ.अतुल कुमार सक्सेना ,श्रीमती अनुराधा शर्मा ,अनुपम सिंह शदाब आलम ,अभिषेक रावत ,प्रमोद कुमार उपस्थित थे।

ओक्रग्रोव के खेल दिवस पर आये मुरादाबाद मंडल के प्रबंधक तरूण प्रकाश ने बताया कि ओकग्रोव रेलवे का सबसे पुराना हेरिटेज विद्यालय है यहां के ढांचा गत विकास का प्रयास किया जा रहा है। जिसका निरीक्षण उन्होंने रेलवे के इंजीनियरों के साथ किया व इंजीनियर पुनः इसका निरीक्षण करेंगे व उसके बाद विकास कार्य होंगे। जिसमें कर्मचारियों के आवास भी शामिल हैं।देहरादून रेलवे स्टेशन के सौदर्यीकरण का कार्य जारी है, वहीं लक्सर से हरिद्वार डबल लेन का कार्य चल रहा है तथा दूसरे चरण में हरिद्वार से देहरादून का कार्य शुरू किया जायेगा। वहीं देहरादून में 18 कोच की लंबाई का कार्य होना है।जिसका कार्य नवंबर में शुरू किया जायेगा जो 90 दिनों में पूरा हो जायेगा। देहरादून रेलवे स्टेशन के सौदर्यी करण का कार्य एमडीडीए व आरएलओए संयुक्त रूप से मिल कर कर रहे हैं। इसी के साथ ही कर्ण प्रयाग रेल लाइन का कार्य शुरू हो चुका है जिसके तहत न्यू ऋषिकेश रेलवे स्टेशन बीरभद्र का कार्य होगा।

जो फरवरी से शुरू हो जायेगा। प्रधानमंत्री के चार धाम रेल पहुंचाने के सवाल पर कहा कि कर्ण प्रयाग रेलवे का कार्य शुरू हो गया है जो 2022 तक पूरा हो जायेगा वहीं अन्य धामों के सर्वे का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि त्योहारों के सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल रेले चलाई जायेंगी। ओकग्रोव की जमीन पर कब्जे के बारे में उन्होंने कहा कि इस पर विभागीय जांच की जा रही है तथा शीघ्र अतिक्रमण कारियों पर कार्रवाई की जायेगी। इस मौके पर प्रधानाचार्य विपुल गोयल ने कहा कि डीआरएम ने विद्यालय के जीर्ण शीर्ण भवनों का निरीक्षण किया है। जिस पर शीघ्र कार्य शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here