Home अभी-अभी इनरव्हील क्लब ने गरीब लड़की की शादी का सामान उपलब्ध करायां

इनरव्हील क्लब ने गरीब लड़की की शादी का सामान उपलब्ध करायां

158
0
SHARE

बिजेंद्र पुंडीर

मसूरी : इनरव्हील कल्ब ने यहां एक गरीब लड़की की शादी का सामान वितरित किया। वहीं शगुन भी दिया। इस मौके पर इनरव्हील की पूर्व मंडलाध्यक्ष नीरजा पांधी ने कहा कि इस वर्ष अभी तक मसूरी व आस पास के ग्रामीण अंचलों में आठ गरीब जरूरतमंद लड़कियों की शादी का सामान क्लब की ओर से दिया गया है।

कुलड़ी स्थित होटल होराइजन में आयोजित एक कार्यक्रम के तहत इनरव्हील क्लब की ओर से धोबीघाट मसूरी झील की रहने वाली एक गरीब लड़की ज्योति कन्नौजिया की शादी का सामान उपलब्ध कराया। वहीं इस मौके पर इनरव्हील क्लब की पूर्व मंडलाध्यक्ष नीरजा पांधी ने युवती को शगुन के दस लिफाफे सहित एक गले का हार भी दिया। वहीं क्लब की ओर से राशन जिसमें आटा चावल, दालें तेल का कनस्तर, बेसन, चीनी चाय पत्ती, मसाले सहित बर्तन कपडे, साड़ी, शूट, लड़के का सूट, लडके व लड़की को घटी, पर्स, बैडसीट, सहित अन्य सामान व सब्जियां भी दी गई। इस मौके पर पूर्व मंडलाध्यक्ष नीरजा पंाधी ने कहा कि ज्योति गरीब लड़की है इसके मां बाप नहीं है किसी ने रोटरी क्लब को शादी का सामान उपलब्ध कराने का पत्र दिया जिस पर रोटरी क्लब ने इनरव्हील क्लब को यह पत्र सौंपा वहीं लड़की की पूरी जानकारी ली गई व पता चला की इसकी चार बहनें है सभी की शादी हो चुकी है, लेकिन इसने परिवार का दायित्व संभालने के लिए अपनी शादी नहीं की। अब बहनों ने रिश्ता किया है जिसके कारण अब उसकी शादी आगामी दिनों में शांतिकुंज हरिद्वार में होनी है और यहां पर मेंहदी व महिला संगीत का कार्यक्रम होना है जिसका सारा सामान उपलब्ध कराया गया। इस मौके पर ज्योति ने कहा कि वह इनरव्हील क्लब की सदा आभारी रहेंगी जिन्होंने उनकी मदद की और उम्मीद है कि आगे भी ऐसी गरीब परिवारों की मदद करती रहेंगी। इस मौके पर इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष अल्का जैन, पूर्व अध्यक्ष प्रभा अग्रवाल, रश्मि कर्णवालर रीना माथुर सहित रोटरी अध्यक्ष एसबी लाल रोटरी सचिव एनके साहनी आदि मौजूद रहे।

इनरव्हील की पूर्व मंडलाध्यक्ष नीरजा पांधी ने सोशल मीडिया पर विगत दिनों गरीब लड़कियों की शादी के समाचार पर कुछ तथा कथित लोगों ने व्यंग किया जो गरीबों को हतोत्साहित करने वाला है,उन्हें पहले अपने गरेंबां में झांकना चाहिए। भविष्य में ऐसी हरकतों से किसी गरीब की मदद करने कौन आगे आयेगा। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अगर उन्हें यह गलत लगता है तो व्यंग करने के बदले मदद करने को आगे आयें किसी पर व्यंग करना आसान होता है लेकिन किसी की मदद को आगे आना कठिन होता है। इनरव्हील सामाजिक संस्था है यह आगे भी जरूरतमंदों की सेवा व सहयोग करती रहेगी किसी के व्यंग करने दाताओं के हाथों को रोका नहीं जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here