Home अभी-अभी आवास सचिव नितेश झा को मसूरी विधायक गणेश जोशी शहर की ज्वलंत...

आवास सचिव नितेश झा को मसूरी विधायक गणेश जोशी शहर की ज्वलंत समस्याओं के सम्बन्ध में चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

281
0
SHARE

संवाद सूत्र देहरादून


देहरादून :  सचिवालय में मसूरी विधायक गणेश जोशी ने गृह एवं आवास विभाग के सचिव नितेश झा से मुलाकात कर मसूरी की ज्वलंत समस्याओं के सम्बन्ध में चार सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।
विधायक जोशी ने अवगत कराया गया मसूरी में अधिकत्तर भवन एमडीडीए के गठन वर्ष 1984 से पूर्व आवासीय नक्शें के अनुसार बनाये गये थे, जिनमें से कई आवासीय भवनों को वर्तमान में व्यवसायिक भवनों/होटलों में तबदील कर दिया गया है। प्राधिकरण द्वारा ऐसे भवनों को नोटिस भेजा जा रहा है जिससे स्थानीय लोग अत्यधिक परेशान हैं। इस प्रकरण का समाधान वन टाईम सेंटेलमेंट के माध्यम से किया जाना उचित होगा। उन्होनें कहा कि प्राधिकरण द्वारा सीलिंग की कार्यवाही की जा रही है, इसमें वन टाईम सेंटेलमेंट तक रोक लगायी जाए। इसी प्रकार, मसूरी में भवनों के मानचित्र की स्वीकृति एक्ट के अनुसार 11 मीटर ऊंचाई पर है किन्तु अधिकारियों द्वारा एक्ट के परे इसे 09 मीटर ऊंचाई पर स्वीकृति दी जा रही है। इस गम्भीर समस्या को समाधान के लिए भी उन्होनें सचिव से अपेक्षा की।
उन्होनें मुख्यमंत्री घोषणानुसार मसूरी में वैंडर जोन का निर्माण किये जाने को कहा। उन्होनें कहा कि वैंडर जोन के निर्माण से मसूरी की सुन्दरता बढ़ेगी और अतिक्रमण अभियान में प्रभावित लोगों को भी लाभ मिलेगा। बताया कि पूर्व में गांधी चौक का चौड़ीकरण किया गया था, जिसके बाद हवाघर की तरफ पुलिस द्वारा पार्किंग की व्यवस्था की गयी है। इस व्यवस्था के बाद से गांधी चौक में अत्यधिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। गांधी चौक पर पार्किंग की व्यवस्था को समाप्त किये जाने को भी कहा।
गृह एवं आवास विभाग के सचिव नितेश झा ने विधायक जोशी सहित शिष्टमण्डल को आश्वास्त किया कि चारों बिन्दुओं को गम्भीरता से लेते हुए समस्या का समाधान किया जाऐगा और जल्द ही मसूरी में संयुक्त निरीक्षण भी किया जाऐगा।
प्रतिनिधिमण्डल में भाजपा मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, मदनमोहन शर्मा, आलोक मल्हौत्रा, ललित मोहन काला उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here