Home अभी-अभी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश

आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश

135
0

जय प्रकाश बहुगुणा

उत्तरकाशी : नागर निकाय सामान्य निर्वाचन 2018 कीआदर्श आचार सहिंता के मध्येनजर आचार संहिता (20 नवम्बर ) समाप्ति तक जिले में कार्यरत विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों के स्थानान्तरण, नई नियुक्ति-भर्ती आदि पर रोक रहेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी (स्था0नि0) डा0 आषीश चौहान ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को आयोग के निर्देषों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिये।
बैठक लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि निर्वाचन अवधि में शस्त्रों के लाइसेंस के साथ ही नगर पालिका तथा नगर पंचायतों द्वारा भूमि, दुकान, भवन आदि के आवंटन/पट्टों पर देने की कार्यवाही के साथ ही नागर निकायों की चल- अचल सम्पत्तियों का हस्तानन्तरण नही किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नगर निकायों से सम्बन्धित मामलों में ठेके, तहबजारी आदि की नीलामी भी कतई नही की जायेगी, और नगर निकाय क्षेत्रों में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के नये लाइसेंस भी जारी नही किये जायेंगे, तथा न ही नये निर्माण कार्यों की स्वीकृत, प्रराम्भ धनावंटन आदि भी नही किया जायेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी चौहान ने कहा कि नगर निर्वाचन क्षेत्रों के अन्तर्गत सांसद निधि, विधायक निधि से नये निर्माण कार्य स्वीकृत एवं क्रियान्वित नही किये जायेंगे, साथ ही शासकीय कार्यों की घोशणा, शिलान्यास, लोकापर्ण भी नही किये जा सकेंगे। उन्होंने समस्त अधिकारियों, रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसरों को निर्देश दिये की वे आदर्शआचार संहिता का अनुपालन करना व कराना सुनिश्चित करेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निकाय डा0 आषीश चौहान ने कहा कि 20 अक्टूबर 2018 तथा 22 एवं 23 अक्टूबर पूर्वाह्न 10 बजे से अपरान्ह 05 बजे को नाम निर्देषन पत्रों को जमा करने की तिथि निर्धारित की गई है, जबकि नाम निर्देषन पत्रों की जांच 25 एवं 26 अक्टूबर 2018 को पूर्वान्ह 10 से अपरान्ह से कार्य समाप्ति तक की जायेगी। वहीं 27 अक्टूबर को पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक नाम निर्देषन पत्रों की वापसी की तिथि निर्धारित की गई। 29 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे से कार्य समाप्ति तक निर्वाचन प्रतीक आवंटन किया जायेगा। जबकि 18 नवम्बर को पूर्वान्ह 08 बजे से अपरान्ह 05 बजे तक मतदान तथा 20 नवम्बर को मतगणना की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here