Home अभी-अभी आईटीबीपी में स्वतंत्रता दिवस व राखी का पर्व धूमधाम से मनाया गया।

आईटीबीपी में स्वतंत्रता दिवस व राखी का पर्व धूमधाम से मनाया गया।

121
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : आईटीबीपी में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर सेनानी प्रशासन ने परेड की सलामी ली। वहीं दूसरी ओर बल के जवानों व अधिकारियों को बहनों ने राखी बांधी।

आईटीबीपी अकादमी के परेड ग्राउंड में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सेनानी प्रशासन ने ध्वजा रोहण किया व परेड की सलामी ली। इस मौके पर उन्होंने सभी अधिकारियों व जवानों को देश के स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि किस कठिन परिस्थितियों में स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद कराया। और आज देश लगातार विकास में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहाकि इसी के साथ ही देश की सीमाएं सेना व अर्धसैनिक बलों के हाथों सुरक्षित है। इस मौके पर उन्होंने महानिदेश का संदेश पढ़कर सुनाया व बल के अधिकारियों व जवानों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया। इसके प्श्चात उन्होंने बल के अधिकारियों व जवानों को हाथ मिला कर स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस मौके पर उनके साथ सेनानी प्रशिक्षण वेणुधर नायक भी मौजूद रहे।

वही दूसरी ओर बल के अधिकारियों एवं जवानों को बहनों ने राखी बांधी व उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाया व उन्हें शगुन भी दिया। इस मौके पर बल के जवानों व अधिकारियों ने कहा कि आज देश की बहनें सुरक्षा बलों के हाथो सुरक्षित है अगर कहीं भी बहनों को कोई परेशानी सामने आयेगी तो वह अपने को उनके आगे खडे़ पायेंगे। इसके बाद बल के जवानों व परिजनों  के लिए मनोंरंजक खेलों व प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here