Home अभी-अभी न्यू टिहरी बस स्टैण्ड से बसें संचालित न होने से लोगों को...

न्यू टिहरी बस स्टैण्ड से बसें संचालित न होने से लोगों को हो रही परेशानी।

57
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : मसूरी से गढ़वाल क्षेत्र में जाने वो यात्रियों को बसों का संचालन न होने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मसूरी के लंढौर न्यू टिहरी बस स्टैण्ड से टिहरी, धनोल्टी, चंबा, श्रीनगर आदि क्षेत्रों के लिए बस सेवा विगत कई माह से बंद पड़ी है।

मसूरी से गढवाल के धनोल्टी, उत्तरकाशी, चंबा, टिहरी, घनसाली, श्रीनगर आदि क्षेत्रों में जाने वाली टीजीएमओ की बसें विगत कई माह से संचालित नहीं हो पा रही हैं। जिसके कारण गढवाल की ओर जाने वाले यात्रियों को जिन्होंने टिहरी, घनसाली आदि क्षेत्रों में जाना है उन्हें देहरादून, ऋषिकेश, नरेंद्र नगर होकर चंबा, हिटरी, उत्तरकाशी व घनसाली आदि क्षेत्रों में जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं समय के साथ ही पैसा भी अधिक खर्च होता है। जिसका अतिरिक्त भार लोगों पर पड़ रहा है। स्थानीय निवासी भगवती प्रसाद कुकरेती ने कहा कि गढवाल की ओर से आने वाले लोगों को मसूरी टिहरी बस सेवा बंद होने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि न्यू टिहरी बस स्टैण्ड टीजीएमओ को इसी शर्त पर बस दिया गया था कि यहां से नियमित बसें चलेगी। अगर टीजीएमओ बसें संचालित करने में असमर्थ है तो उन्हें बस स्टैण्ड वापस कर देना चाहिए ताकि प्रदेश सरकार के परिवहन विभाग से बसें संचालित करने की मांग की जा सके। मालूम हो कि टिहरी बस स्टैण्ड से अधिकतर बसें चलती ही नहीं कभी कभार संचालित होती हैं जिसके कारण लोगों का भरोसा टीजीएमओ से उठ गया है। जबकि यात्रा सीजन के दोरान भी बसों का संचालन नहीं हो पाता तब अधिकतर बसे यात्रा सीजन में चलती है और स्थानीय सवारियों को परेशानी उठानी पड़ती है वहीं जाडों में बर्फबारी के कारण रोड बंद हो जाता है तब भी बस नहीं चलती वहीं शादियों के सीजन में भी बस नहीं चलती। ऐसे में हमेशा गढवाल क्षेत्र में जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने मांग की है कि अगर टीजीएमओ बसें संचालित करने में असमर्थ है तो बस स्टैण्ड वापस कर दिया जाये। मालूम हो कि पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने टीजीएमओ को इसी शर्त पर बस स्टैण्ड दिया था कि यहां से नियमित बसें संचालित की जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है।

वहीं दूसरी ओर धनोल्टी क्षेत्र के लोगों ने भी मांग की है कि शीघ्र बस सेवा शुरू की जाय क्यों कि मसूरी धनोल्टी मोटर मार्ग पूरी तरह बर्फ के बाद खुल गया है।  व्यापार मंडल धनोल्टी रघुवीर रमोला, प्रधान धनोल्टी नीरज बेलवाल,ईको समिति सचिव तपेंद्र बेलवाल, होटल यूनियन के अध्यक्ष यशपाल बेलवाल, सोबन गुसाईं आदि आदि ने कहा कि बस सर्विस चलने से स्थनीय लोगों की परेशानी कम होगी व धनोल्टी में पर्यटन को बढावा मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here