Home अभी-अभी एमपीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच...

एमपीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न।। अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के प्रिंस व महासचिव पद पर जौनपुर ग्रुप के अनिल ने बाजी मारी।

820
0
SHARE

कपिल मलिक

मसूरी : एमपीजी कालेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। मतदान प्रातः 9 बजे शुरू हुआ तथा डेढ़ बजे दोपहर तक मतदान हुआ और प्रत्याशियों का भाग्य बक्सों में कैद हो गया। इस दौरान कालेज में सख्ती के कारण शांति बनी रही। चुनाव में कुल मतदाताओं में 971 मतदाताओं में 814 ने मत का प्रयोग किया जो कि कुल मतों का 83 प्रतिशत हैं।

एमपीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इस दौरान कालेज प्रांगण में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी कालेज के चारों ओर पुलिस ने कड़ा घेरा बनाया हुआ था जिससे कोई भी बाहरी व्यक्ति कालेज के भीतर प्रवेश नहीं कर सका। वहीं बिना आईटी कार्ड के मतदाता छात्रों को भी कालेज परिसर में नहीं जाने दिया गया। यहां तक कि बाहर गेट पर भी पुलिस किसी को खडे़ नहीं होने दे रही थी। मतदान के दौरान एसडीएम मसूरी गोपाल राम बिनवाल, सीओ एएस रावत, कोतवाल भावना कैंथोला, प्रधानाचार्य डा. एसपी जोशी, मुख्य चुनाव अधिकारी डा. सुनील पंवार स्वयं मौजूद रहे व सुरक्षा व्यवस्था पर निगरानी बनाये रखी। मतदान समाप्त होने पर बक्से सील किए गये व दोपहर के भोजन के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गिनती की गई।

मालूम हो कि अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के प्रिंस व एबीवीपी के सुमित भंडारी के बीच सीधा मुकाबला था वहीं छात्रसंघ महासचिव पद पर भी जौनपुर छात्र संगठन व मसूरी छात्र संगठन के बीच सीधा मुकाबला रहा। वहीं कोषाध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सह सचिव पद पर भी एनएसयूआई व एबीवीपी के बीच सीधा मुकाबला रहा। केवल यूआर के पद पर एनएसयूआई, एबीवीपी के साथ ही एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी के बीच मुकाबला रहा। चुनाव के दौरान पुलिस के साथ ही पीएसी तैनात रही।

एमपीजी कालेज छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई ने बाजी मारी वहीं महासचिव पद जौनपुर गु्रप ने कब्जाया। वहीं अन्य पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के प्रिंस ने एबीवीपी के सुमित भंडारी को मात्र तीन मतों से पराजित किया। जीत का अंतर कम होने पर पुनः मतगणना की गई। एनएसयूआई के प्रिंस को 400 मत मिले जबकि एबीवीपी के सुमित भंडारी को 397मत मिले। महासचिव पद पर जौनपुर ग्रुप ने मसूरी छात्र संगठन को 309 मतों के भारी अंतर से हराया। जौनपुर ग्रुप के अनिल सिंह को 555 मत मिले जबकि मसूरी छात्र संगठन के दीपेंद्र सिंह को मात्र 246 मत मिले। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की राखी रांगड़ ने एनएसयूआई के प्रदीप सिंह को 127 मतों से हराया। राखी को 460 व प्रदीप को 333 मत मिले। सह सचिव पर पर एबीवीपी की पूजा नेगी ने एनएसयूआई के सूरज कुमार को 290 मतों से हराया। पूजा को 542 व सूरज को  252 मत मिले। कोषाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की मेघना सिंह ने बाजी मारी उन्होंने एनएसयूआई की मुनकाला को 70 मतों से जीत दर्ज की मेघना को 429 व मनुकाला को 359 मत मिले। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर एबीवीपी के अमित पंवार ने बाजी मारी व 190 मतों से जीत दर्ज की उन्हें 383 मत मिले जबकि प्रतिद्वदी देव प्रकाश को 298 व तीसरी प्रत्याशी रूचि को 108 मत मिले। चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी डा. सुनील पंवार ने एसडीएम गोपाल राम बिनवाल, सीओ एएस रावत व प्रधानाचार्य डा. एसपी जोशी के सामने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। चुनाव में कुछ छात्रों ने नोटा भी दबाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here